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Thursday, September 10, 2020

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, ई समाधान और जनमंच में आई शिकायतों व समस्याओं का तत्परता के साथ हो निपटारा-अतिरिक्त उपायुक्त

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अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेपसवाल ने आज बिजनेस रिफॉर्म एक्शन प्लान, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, ई समाधान और जनमंच कार्यक्रम में आने वाली समस्याओं व शिकायतों के समाधान की प्रगति को लेकर उपायुक्त कार्यालय सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों को कहा कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, ई  समाधान और जनमंच में रखी गई विभिन्न समस्याओं और शिकायतों का समयबद्ध तरीके से निपटारा सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विधानसभा सत्र के बाद उनकी समीक्षा करेंगे।
 उन्होंने विभागीय अधिकारियों को कहा कि जिन समस्याओं का समाधान कर लिया गया है उन्हें तुरंत अपलोड करना भी सुनिश्चित बनाया जाए। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि जो विभाग अभी तक अपनी विभिन्न योजनाओं और स्कीमों को ऑनलाइन नहीं कर पाए हैं।
वे आवेदन से जुड़ी तमाम औपचारिकताओं की चेक लिस्ट (सूची) का लिंक जिला प्रशासन की आधिकारिक वेबसाइट पर भी साझा करें ताकि योजनाओं और स्कीमों का लाभ उठाने के इच्छुक इस चेक लिस्ट के माध्यम से ये जान सकें कि उन्हें क्या-क्या औपचारिकताएं पूरी करनी हैं। अतिरिक्त उपायुक्त ने यह भी कहा कि विभिन्न छात्रवृति योजनाओं जिनमें अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति भी शामिल है उनका विभाग पूरा प्रचार प्रसार करे ताकि जिला में कोई भी पात्र विद्यार्थी इससे वंचित ना रहे। 

from HIM NEWS
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